जातीय जनगणनाबहुत जल्द होगी बिहार में जातीय जनगणना

जनता दरबार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा बहुत जल्द होगी बिहार में जातीय जनगणना। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने भी कुछ दिन पहले सरकार से जातीय जनगणना की मांग किए हैं, और उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना समय की मांग है।

केंद्रीय राजनीति में जाने की बात को किया खारिज सीएम।

बिहार के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय राजनीति ज्वाइन करने से किया इनकार।
उन्होंने कहा कि वो निजी यात्रा पर घूमने जा रहे हैं, क्योंकि 16 साल से प्रदेश की सेवा कर रहे हैं, जिन लोगों ने इतना साथ दिया है तो अब वो उन सब से मिलना चाहते हैं। जनता से उनकी परेशानी जानना चाहते हैं। इससे एक फायदा है कि बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात हो जाती है, कुछ लोग अपनी समस्या भी बताते हैं|


जनता दरबार


सोमवार को जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 132 फरियादियों की समस्याओं को सुने।और समाधान के लिए संबंधित विभागों के अफसरों को सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देश भी दिए।

समस्या

  • पूर्णिया क्षेत्र में उप स्वास्थ्य केंद्र पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है, मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
  • भागलपुर में स्वास्थ्य केंद्र को निजी मकान में चलाया जा रहा है, सरकार द्वारा उपलब्ध जमीन पर उसका निर्माण नहीं हो रहा है,
    सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को इस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

  • मुजफ्फरपुर से आए एक व्यक्ति ने शिकायत की कि उनके प्रखंड टोला में नियुक्ति पत्र नहीं दिया गया है सेवकों को।
  • आंगनबाड़ी केंद्र में आंगनबाड़ी सेविका चयन का भी मामला दर्ज की है मुजफ्फरपुर की एक महिला ने।
  • बालिका प्रोत्साहन योजना का लाभ नहीं मिलने का भी शिकायत दर्ज की है लखीसराय की एक छात्र ने।

Also Read – जानीए राज परिवार से जुड़ी अनोखी बातें।

By Richa Raj

I am a young and ambitious girl who is always interested in learning new things. And also a hardworking, determined and keen communicator seeking a challenging career with a progressive organization that provides an opportunity to capitalize my technical skills & abilities in the field of Video Editing, social media and Public Relations.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *