Lalan Singhजदयू के बने राष्ट्रीय अध्यक्ष Lalan Singh

पटना : आखिरकार जनता दल यूनाइटेड ( जदयू )‌ की कलंह नीतीश कुमार के पहल पर आज खत्म होता दिख रहा है, दरसअल सत्तधारी दल जदयू में आपसी कलंह के खबरें कुछ दिन पुर्व जोरों शोरों से चल रहा था,ललन सिंह (Lalan Singh) और आरसीपी सिंह के बीच था कलह, लेकिन आज सुबह से सभी अटकलों पर विराम लग गया ।

दरअसल जनता दल यूनाइटेड के  राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केंद्र में मंत्री बनने के बाद नीतीश कुमार के करीबी ललन सिंह (Lalan Singh) नाराज हो गये थे। जानकारी थी की केंद्रीय मंत्री के रूप में ललन सिंह ‌का नाम सबसे आगे था लेकिन आरसीपी सिंह बाज़ी मारी  गए, इससे ललन काफी नाखुश थे।

आरसीपी के केंद्रिय मंत्री बनने के बाद ये अटकलें लगाई जा रही थी , की जदयू में बड़ा बदलाव हो सकता और उपेंद्र कुशवाहा यूनाइटेड के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकते हैं। लेकिन इन सभी अटकलों पर आज विराम लग गया ।

ललन सिंह (Lalan Singh) बने अध्यक्ष

दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह के नाम पर नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर मुहर लग गई, जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली कार्यलय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुआ । ललन सिंह नीतीश कुमार के बेहद करीबी है, ललन सिंह बिहार सरकार में मंत्री भी रहे,और अभी मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद हैं। केंद्र में दोबारा एनडीए की जीत के बाद बिहार से ललन सिंह का ही नाम मंत्री बनने में सबसे आगे था, लेकिन नीतीश कुमार ने इस प्रस्ताव को उस वक्त ठुकरा दिया था ।

राजधानी दिल्ली में हुई बैठक

राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर स्थित जदयू कार्यलय में आज अहले सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, केसी त्यागी, पुर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत अन्य दिग्गज नेतागण भी बैठक में मौजूद थे।

पटना जदयू कार्यलय में जश्न

सांसद ललन सिंह के जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पटना के वीरचंद पटेल स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है, पार्टी कार्यालय में नेता-कार्यकर्ता एक दुसरे को मिठाई खिलाकर एवं गुलाल लगाकर बधाई दे रहे हैं।

आपकों बता दें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के संस्थापक हैं, उन्होंने ने पटना में ही अपने बेहद करीबी ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का विचार कर लिया था, जिसपर दिल्ली में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पर सिर्फ मुहर लगा ।

https://twitter.com/ANI/status/1421454496870191104?s=19

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से पुर्व सांसदों के साथ बैठक

नीतीश कुमार ने दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पूर्व जदयू के सभी सांसदों के साथ अलग बैठक भी किए, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के साथ जदयू के संगठन में बदलाव कर भी बातें हुई ‌। उसके बाद नीतीश कुमार सहित अन्य जदयू के वरिष्ठ नेताओं ने शाम 4 बजें राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक सभी फैसलों पर सहमति कर दिया ।

  • जदयू में बड़ा बदलाव
  • नीतीश कुमार ने करीबी पर जताया भरोसा
  • नाराज सांसद को‌ मनाया
https://twitter.com/ANI/status/1421418217726103560?s=20

Also Read – राजद विधायक के बयान ने मचा दिया घमासान, तेजस्वी 15 अगस्त को गांधी मैदान में फहराएंगे झंडा जानिए सच्चाई

Reference – जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने सांसद ललन सिंह, नीतीश कुमार ने पुराने साथी पर जताया भरोसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *